Laxmii - lakshmi hindi movie - laxmi movie trailer - laxmi movie cast



 Laxmii


लक्ष्मी बॉलीवुड की 2020 की हिंदी भाषा की कॉमेडी हॉरर फिल्म है, जिसे राघव लॉरेंस ने लिखा और निर्देशित किया है। उनकी अपनी 2011 की तमिल फिल्म कंचना का रीमेक है, जिसमें अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। [२] आयशा रज़ा मिश्रा, राजेश शर्मा, अश्विनी कालसेकर और शरद केलकर ने प्रमुख भूमिकाएँ निभाई हैं। फिल्म एक ऐसे शख्स के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे एक ट्रांसजेंडर का भूत सवार हो जाता है। lakshmi bomb full movie, lakshmi bomb cast, lakshmi bomb picture, lakshmi bomb film, lakshmi hindi movie, laxmi movie cast, laxmi movie trailer.



Laxmii पहली बड़ी बजट वाली भारतीय फिल्म थी जिसे 9 नवंबर 2020 को हॉटस्टार पर डिजिटल रूप से प्रदर्शित किया गया था और COVID-19 महामारी के कारण भारत में इसे नाटकीय रूप से रिलीज़ नहीं किया गया था, भले ही यह संयुक्त अरब अमीरात, फिजी, ऑस्ट्रेलिया और न्यू में सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई थी न्यूजीलैंड। इसे आलोचकों और दर्शकों से नकारात्मक समीक्षा मिली।

भूखंड

मोहम्मद आसिफ खान भूतों में विश्वास नहीं करते। वह अपनी पत्नी रश्मि और अपने दिवंगत भाई के बेटे शान के साथ रहता है। वे अपनी 25 वीं शादी की सालगिरह के लिए रश्मि के माता-पिता रत्ना और सचिन के घर आमंत्रित हैं। रश्मि के पिता ने दंपति को अस्वीकार कर दिया क्योंकि रश्मि अपने माता-पिता की अनुमति के बिना आसिफ के साथ रहने लगी थी, लेकिन उसकी माँ उन पर मेहरबान है। पहुंचने पर, आसिफ और उसके परिवार को एक दुर्घटना का सामना करना पड़ता है लेकिन किसी को चोट नहीं लगती है। वे रश्मि के भाई दीपक और उसकी पत्नी अश्विनी से मिलते हैं। आसिफ और शान मैदान का दौरा करते हैं जिसे माना जाता है कि यह भूतिया है। जब वह मैदान में स्टंप लगा रहा होता है, स्टंप एक दबे हुए शरीर से टकराता है। शरीर से रक्त स्टंप पर मिलता है और आसिफ उन्हें धोता है; खून को लेमनग्रास प्लांट में फेंक दिया जाता है।


रत्ना, अश्विनी और दीपक सभी को अलौकिक अनुभव हैं। रत्ना और अश्विनी एक पुजारी से मिलने जाते हैं; वह उन्हें भूत की उपस्थिति को सत्यापित करने के तीन तरीके बताता है। जब उसने तीन चरणों का उल्लेख किया, तो यह पुष्टि करता है कि घर में एक आत्मा है। आसिफ उसी पौधे के साथ एक लेमनग्रास चाय बनाता है जहां रक्त धोया गया था। जब वह इसे पीता है, तो भूत उसके पास होता है, और वह एक पवित्र की तरह काम करना शुरू कर देता है। परिवार उसका सामना करता है और यह पता चलता है कि वास्तव में उसके पास तीन भूत हैं जो उसके पास हैं: एक हिंसक ट्रांसजेंडर महिला, एक हिंदी भाषी मुस्लिम और मानसिक रूप से विकलांग लड़का। आसिफ का परिवार एक ओझा को काम पर रखता है, जो अपने शरीर से आत्मा को निकालता है; महिला का भूत, फंसने से उसकी कहानी का पता चलता है।


लक्ष्मण शर्मा उर्फ ​​लक्ष्मी एक ट्रांसजेंडर महिला है, जिसे उसके माता-पिता ने अस्वीकार कर दिया था। उसे अब्दुल चाचा नाम के एक दयालु मुसलमान द्वारा आश्रय दिया जाता है, जिसका बौद्धिक रूप से अक्षम बेटा है। यह देखते हुए कि वह डॉक्टर नहीं बन सकती, वह गीता नाम की एक और ट्रांसजेंडर लड़की को गोद लेती है और उसकी आर्थिक मदद करने के लिए कड़ी मेहनत करती है। जब गीता विदेश में दवा का अध्ययन करने के लिए निकलती है, लक्ष्मी गरीबों के लिए एक अस्पताल बनाने के लिए भूमि का एक भूखंड खरीदती है। उसकी संपत्ति गैरकानूनी रूप से कुटिल विधायक गिरजा द्वारा ली गई है। लक्ष्मीजी गुस्से में गिरजा का सामना करती है, जो उसे, अब्दुल चाचा और उसके बेटे को मार देती है। मरने से पहले वह गिरजा, उसकी पत्नी और उसके गुर्गों को मारने की कसम खाता है। शवों को लक्ष्मी की अपनी जमीन में दफनाया गया है।


उसकी कहानी सुनने के बाद, आसिफ को छुआ जाता है; खतरे को खतरे में डालते हुए, वह उसे फिर से अपने पास रखने की अनुमति देता है। अब लक्ष्मी द्वारा नियंत्रित, वह गिरजा का सामना करता है और अपने गुर्गों का भीषण निपटान करता है। गिरजा एक देवी लक्ष्मी के मंदिर में शरण लेना चाहती है, जो लक्ष्मी प्रवेश नहीं कर सकती। आसिफ गिरजा को बाहर निकलता है और लक्ष्मी उसे मार डालती है, उसका प्रतिशोध लेती है। कुछ महीने बाद, आसिफ ने लक्ष्मी की इच्छा के अनुसार गीता के लिए अस्पताल का निर्माण किया। वह रश्मि और उसके परिवार के साथ भी एकजुट हो जाता है। यह पता चला है कि जरूरत पड़ने पर उसकी मदद करने के लिए लक्ष्मी आसिफ़ के शरीर में सहजीवी रूप से मौजूद है।


कास्ट

आसिफ खान / लक्ष्मी के रूप में अक्षय कुमार [4] [५]

रश्मि के रूप में कियारा आडवाणी, आसिफ की पत्नी [5]

लक्ष्मी के रूप में शरद केलकर [6]

राजेश शर्मा, सचिन, रश्मि के पिता के रूप में

रत्ना की माँ के रूप में आयशा रज़ा मिश्रा, [7]

मनु ऋषि चड्ढा दीपक के रूप में, रश्मि भाई

अश्विनी कालसेकर, अश्विनी, रश्मि की भाभी

विधायक गिरजा के रूप में तरुण अरोड़ा [8]

आर्यन प्रीत यंग लक्ष्मी शर्मा के रूप में

पलक के रूप में मुसकान खुबचंदानी [9]

गिरजा की पत्नी के रूप में प्राची शाह पांड्या

अंगद के रूप में अध्विक महाजन, गिरजा के छोटे भाई

अंजलि के रूप में विनीता जोशी

अब्दुल चाचा के रूप में मीर सरवर

पंडित जी के रूप में राजेश दुबे

उत्पादन

फिल्म को जनवरी 2019 के दूसरे भाग में इसके मूल संस्करण के निर्देशक यानी राघव लॉरेंस ने अक्षय कुमार के साथ मुख्य भूमिका में घोषित किया था। [१०] प्रधान फोटोग्राफी 22 अप्रैल 2019 को शुरू हुई। जनवरी 2020 में, "बुर्ज खलीफा" गीत को दुबई में फिल्माया गया था। [11] 1 मार्च 2020 को फिल्मांकन को लपेटा गया था। [12]


रिहाई

लक्ष्मी को 22 मई 2020 को रिलीज़ किया जाना था, [13] लेकिन COVID-19 महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था। [१४]


29 जून 2020 को, डिज़्नी + हॉटस्टार ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की, जहाँ अक्षय कुमार ने घोषणा की कि फ़िल्म डिज़्नी + हॉटस्टार पर विशेष रूप से डिज़्नी + हॉटस्टार मल्टीप्लेक्स पहल के हिस्से के रूप में रिलीज़ होगी जो कि COVID-19 महामारी के कारण थियेटर बंद होने का परिणाम था। [15] हालांकि, बाद में फिल्म को उन देशों में रिलीज़ करने का निर्णय लिया गया, जहाँ संयुक्त अरब अमीरात, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसे सिनेमाघर फिर से खोले गए। [16]


29 अक्टूबर 2020 को, श्री राजपूत करणी सेना की ओर से फिल्म निर्माताओं को भेजे गए कानूनी नोटिस के कारण फिल्म का शीर्षक बदल दिया गया।

नोटिस के अनुसार, फिल्म का शीर्षक देवी लक्ष्मी के प्रति अपमानजनक माना गया, जिससे हिंदू समुदाय की भावनाएं आहत हुईं। नोटिस ने फिल्म के शीर्षक में बदलाव की भी मांग की और कहा कि वर्तमान में समाज को एक गलत संदेश जाता है। शुरुआत में इसका नाम लक्ष्मी बम था, अब इसे लक्ष्मी के रूप में जारी किया जाएगा। [१mm] [१ [] [१ ९]


यह फिल्म विश्व स्तर पर 9 नवंबर को दीवाली के पास रिलीज़ हुई थी। [1] [२०]


रिसेप्शन

अहमियतभरा जवाब

अनुपमा चोपड़ा एडिटर-इन-चीफ ऑफ फिल्म कम्पैनियन ने लिखा, "लेखन भयानक है। शामिल किए जाने का संदेश महान है, लेकिन स्पष्ट रूप से कपटपूर्ण भी है क्योंकि फिल्म खुद ही इसका खंडन करती है। इतनी सारी चीखें हैं कि यह एक सिरदर्द पैदा कर सकती है और शायद सबसे खराब। पाप - भूत, इससे पहले कि वह आसिफ के शरीर में प्रवेश करता है, मूल रूप से इसके पीछे एक प्रशंसक के साथ एक विग है। "[२१]


तरण आदर्श ने बॉलीवुड हंगामा की समीक्षा करते हुए कहा कि पांच में से दो सितारे हैं और उन्होंने कहा कि फिल्म का मूल तमिल फिल्म कंचना से कोई मेल नहीं था, राघव लॉरेंस की पटकथा कमजोर है, हॉरर का कोई प्रभाव नहीं था। उन्होंने अक्षय कुमार, शरद केलकर के प्रदर्शन की प्रशंसा की और महसूस किया कि समर्थन अभिनेता ठीक थे। समीक्षा की व्याख्या करते हुए उन्होंने कहा, "लक्ष्मी में पंचों की कमी है। एक को इस फिल्म से बहुत अधिक उम्मीद थी, लेकिन यह स्पष्ट रूप से निराश करती है।" [22] फर्स्टपोस्ट के अन्ना एम। एम। वेटिकैड का कहना है कि यह फिल्म 'तीखी कहानी' है। वह अक्षय कुमार के अभिनय को अपर्याप्त पाता है, लेकिन शरद केलकर द्वारा लक्ष्मी की भूमिका की प्रशंसा करता है। पांच वेटिकैड में से डेढ़ सितारों के साथ इसे रेटिंग दें, "अपने उद्देश्यों के बावजूद, लक्ष्मी ने पहले से ही अस्थिर हुए समुदाय को और अधिक आकार देने के लिए कार्य किया है। यह भी कठिन और अपर्याप्त है।" [23] इंडियन एक्सप्रेस की शुभ्रा गुप्ता ने एक स्टार दिया। पांच में से एक और ऑप्सन, "अक्षय कुमार-स्टारर दो घंटे का क्लच-योर-हेड, कैन-आई-रियली-व्यूइंग-दिस नॉनसेंस, शुरुआत से अंत तक .." [24]


टाइम्स ऑफ इंडिया के पल्लबी डे पुरकायस्थ ने फिल्म को पांच में से दो स्टार दिए, इसे "अधिक शोर और कम आतिशबाजी" कहा, उन्होंने निष्कर्ष निकाला, "लक्ष्मी सदियों पुरानी मान्यताओं और पूर्वाग्रहों के खिलाफ व्यंग्य करती हैं - हम इसे प्राप्त करते हैं! - लेकिन कथा का पागलपन और उसके बाद जो कुछ भी होता है, वह कसाई को सबक सिखाता है जो मूल रूप से इच्छा रखता है। "[25]


संगीत

फ़िल्म का संगीत तनिष्क बागची, शशि-डीजे ख़ुशी, अनूप कुमार और उल्लुमती ने तैयार किया था, जबकि गीत वैभव श्रीवास्तव, वायु, गगन आहूजा, फरहाद सामजी, अनुप कुमार और उल्लुमती ने लिखे थे।


ट्रैक लिस्टिंग

सं शीर्षक गीत संगीत सिंगर (रों) लंबाई

1. "बुर्ज खलीफा" गगन आहूजा शशि-डीजे ख़ुशी शशि-डीजे ख़ुशी, निकिता गांधी, मधुबंती 3:07

2. "बम भोले" उलुमनति उलुमानाति विरस 3:40

3. "स्टार्ट स्टॉप" वायु तनिष्क बागची राजा हसन 3:13

संदर्भ

 "लक्ष्मी बॉम्ब टीज़र: अक्षय कुमार की फिल्म डिज्नी + हॉटस्टार पर 9 नवंबर को रिलीज़ होगी, अभिनेता ने दिवाली पर एक बड़ा धमाका करने का वादा किया है"। हिंदुस्तान टाइम्स। 16 सितंबर 2020। 16 सितंबर 2020 को लिया गया।

 "अक्षय का 'लक्ष्मीबाई बम' से पहला लुक आउट" गुजरात से कनेक्ट करें। 3 अक्टूबर 2019। 3 अक्टूबर 2019 को लिया गया।

 भट्टाचार्य, अनन्या (11 नवंबर 2020)। "क्यों अक्षय कुमार से नफरत करने में, लक्ष्मी और हर किसी को छोड़ दिया है"। इंडिया टुडे।

 "लक्ष्मी बॉम्ब 'के निर्देशक ने खुलासा किया कि फिल्म का शीर्षक' कंचना '- टाइम्स ऑफ इंडिया से क्यों बदला गया"। द टाइम्स ऑफ़ इण्डिया। 17 अक्टूबर 2020. 21 अक्टूबर 2020 को लिया गया।

 झा, सुभाष के। (17 अक्टूबर 2020)। "अक्षय कुमार की 'लक्ष्मी बम' में लव जिहाद (जो भी मतलब हो) का आरोप लगाया"। नेशनल हेराल्ड। 21 अक्टूबर 2020 को लिया गया।

 मूल लक्ष्मी। "शरद केलकर को उनके नए रूप में देखा गया"। मुंबई का दर्पण

 "लक्ष्मी बॉम्ब ट्रेलर: अक्षय कुमार अभिनीत यह फिल्म पूर्ण मनोरंजन पर आधारित है।" पूर्वी आँख। ९ अक्टूबर २०२०

 "लक्ष्मी बम: जब वी मेट की अंशुमान अक्षय कुमार की फिल्म में खलनायक की भूमिका निभाने के लिए"। इंडिया टुडे। 16 जुलाई 2019। 16 जुलाई 2019 को लिया गया।

 आदिवी, शशिधर (10 दिसंबर 2019)। "अक्षय कुमार की अगली फिल्म में मुसकान खुबचंदानी"। डेक्कन क्रॉनिकल।

 "ब्रेकिंग: फरहाद समजी ने अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म कंचना का रीमेक नाम दिया था, जिसका नाम था लक्ष्मी बम"। बॉलीवुड हंगामा। 24 अप्रैल 2019। 25 अप्रैल 2019 को लिया गया।

 "EXCLUSIVE! अक्षय कुमार ने कंचना की रीमेक की शूटिंग शुरू की, फिल्म बाबाओं के साथ एक डरावना गाना।" टाइम्स नाउ 22 अप्रैल 2019। 23 अप्रैल 2019 को लिया गया।

 "अक्षय कुमार ने लक्ष्मीबाई को लपेट लिया। किआरा आडवाणी ने शूटिंग के आखिरी दिन से तस्वीर साझा की।" इंडिया टुडे। 1 मार्च 2020. 7 मार्च 2020 को लिया गया।

 "#BreakingNews: #LaxmmiBomb [22 मई 2020] को रिलीज होने वाली ... सितारे अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी ... राघव लॉरेंस डायरेक्ट"। 26 अगस्त 2019 को लिया गया।

 "एंटरटेनमेंट न्यूज़: यह ईद, बॉक्स ऑफिस पर कोई सलमान खान की फिल्म नहीं है क्योंकि कोरोनोवायरस सीओवीआईडी ​​-19 के कारण - अपने पिछले ईद रिलीज के दिन का कलेक्शन"। जी नेवस। 22 मई 2020. 22 मई 2020 को लिया गया।

 "डिज़नी प्लस हॉटस्टार ने भारत के थियेटरों को बायपास करने के लिए रणनीतिक विकल्प दिया, मोर मूवीज स्ट्रीमिंग प्रीमियर दिए"। वैराइटी। 29 जून 2020. 29 जून 2020 को लिया गया।

 "अक्षय कुमार स्टारर 'लक्ष्मी बॉम्ब' टू हिट थियेटर्स इन यूएई, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड"। आउटलुक। 30 सितंबर 2020 को लिया गया।

 "अक्षय कुमार की लक्ष्मी बम का शीर्षक बदलकर लक्ष्मी हो गया"। इंडिया टुडे। 29 अक्टूबर 2020 को लिया गया।

अक्षय कुमार के लक्ष्मी बम का नाम बदलकर लक्ष्मी रखा गया। "मुंबई मिरर। 29 अक्टूबर 2020 को लिया गया।

 "अक्षय कुमार अभिनीत लक्ष्मी बॉम्ब के मेकर्स को श्री राजपूत करणी सेना से कानूनी नोटिस मिला है, जो शीर्षक परिवर्तन की मांग कर रहा है"। हिंदुस्तान टाइम्स। 29 अक्टूबर 2020 को लिया गया।

 "अक्षय कुमार स्टारर लक्ष्मी बॉम्बे 9 नवंबर को डिज्नी प्लस हॉटस्टार हिट करने के लिए"। इंडियन एक्सप्रेस। 17 सितंबर 2020। 17 सितंबर 2020 को लिया गया।

 चोपड़ा, अनुपमा (10 नवंबर 2020)। "लक्ष्मी मूवी रिव्यू"। फिल्म साथी। 11 नवंबर 2020 को लिया गया।

 आदर्श, तरन (9 नवंबर 2020)। "लक्ष्मी मूवी रिव्यू"। बॉलीवुड हंगामा। 9 नवंबर 2020 को लिया गया।

 एम। एम। वेटिकैड, अन्ना (10 नवंबर 2020)। "लक्ष्मी मूवी की समीक्षा: अक्षय कुमार के दमदार अभिनय और जोरदार कहानी पटकथा में हर अच्छे इरादे को डुबो देती है"। पहिला पद। 10 नवंबर 2020 को लिया गया।

 गुप्ता, शुभ्रा (10 नवंबर 2020)। "लक्ष्मी रिव्यू: अक्षय कुमार फिल्म नॉनस्टॉप बकवास है"। द इंडियन एक्सप्रेस। 10 नवंबर 2020 को लिया गया।

 पुरकायस्थ, पल्लबी डे (10 नवंबर 2020)। "मूवी रिव्यू: डिस्प्ले में अधिक शोर और कम आतिशबाजी"। द टाइम्स ऑफ़ इण्डिया। 10 नवंबर 2020 को लिया गया।

Post a Comment

Do not enter any spam link

नया पेज पुराने